News

ठंड में राहत देंगे यह रूम हीटर कीमत सिर्फ ₹999

ठंड में राहत देंगे यह रूम हीटर कीमत सिर्फ ₹999, best indoor heaters,best room heater in india,best room heater for home,best room heater for baby in india 

गर्मियों में कैमरे को ठंडा करने के लिए जैसे हमें एयर कंडीशनर की जरूरत पड़ती है वैसे ही सर्दियों में कैमरे को गर्म करने के लिए हमें रूम हीटर कीजरूरत पड़ती है.लेकिनमजे की बात यह है कि एयर कंडीशनर आपको लगभग 30 से ₹40000 का खरीदना पड़ता है वही रूम हीटर आप सिर्फ 999 में खरीद सकते हैं.

मार्केट में कई अलग-अलग तरह के रूम हीटर आते हैं तो आप अपनी जरूरत और बजट के अनुसार रूम हीटर खरीद सकते हैं.लेकिन रूम हीटर को खरीदने से पहले आपको यह देखना होगा कि आप उसेकिस लिए उपयोग करना चाहते हैं.आप तो सही रूम हीटर खरीदने के लिए आपको नीचे कुछ पॉइंट दिए गए हैं उन्हें ध्यान में रखना बहुत ही जरूरी है उसके नीचे आपको कुछ बढ़िया रूम हीटर के बारे में बताया गया है जो कि सिर्फ 999 से शुरू होते हैं.

Room Heater Buying Guide in Hindi

Size : रूम हीटर हमेशाअपने कमरे के आकार के अनुसार खरीदें.अगर आपका कैमरा ज्यादा बड़ा है तो आपको ज्यादा बड़ा रूम हीटर लेना होगा.

Power Consumption : रूम हीटर लेने से पहले यह देखें कि वह कितने वाट का है.अगर आपका रूम हिटर 1000w का है तो वह एक घंटा चलने पर 1 unit बिजली की खपत करेगा.वही 2kw का रूम हीटर 1 घंटा चलने पर दो यूनिट्स बिजली की खपत करेगा.

Warranty : रूम हीटर का उपयोग हम साल में सिर्फ तीन से चार महीने ही करते हैंइसीलिएआपको ज्यादा से ज्यादा वारंटी वाला रूम हीटर लेना चाहिएअगर आप 1 साल वारंटी वाला रूम हीटर लेंगेतो उसे आप सिर्फ 4 से 5 महीने ही उपयोग करेंगे यानी कि आप उसकी पूरी 1 साल की वारंटी का उपयोग नहीं कर पाएंगे.

Safety : रूम हीटर चलते समय काफी ज्यादा गर्म हो जाता हैऔर रूम हीटर से किसी प्रकार की कोई भी हानि ना हो इसीलिए आपको एक सुरक्षित रूम हीटर का चुनाव करना होगा.आजकल रूम हीटर में कई तरह के Safety Features आ चुके हैं. जिसमें आपको Auto cut off, Temperature Controller, Multi heat setting जैसे फीचर मिले वही रूम हीटर खरीदें.

Types of Room heater in Hindi

मार्केट में आपको फिलहाल तीन तरह के रूम हीटर मिलते हैं जिनका उपयोग आप अलग-अलग जगह के लिए कर सकते हैं.हर रूम हिटर की अपनी कोई खास बात है और हर रूम हीटर के अपने फायदे औरकुछ कमियां है.

Radiant heaters – यह रूम हीटर कीमत में काफी कम होते हैं और इनका उपयोग आप पढ़ते समय कंप्यूटर के ऊपर काम करते समय कर सकते हैं क्योंकि है वजन में काफी हल्के होते हैं और इन्हें आप आसानी से कहीं पर भी रखकर इसका उपयोग कर सकते हैं.
यह रूम हीटर सिर्फ 999 पैसे शुरू हो जाते हैं.

Fan Heater – इसका उपयोग कमरे को ठंडा करने के लिए ही किया जाता है लेकिन इसके अंदर एक फैन लगा होता है जो की गर्म हवा सकता है और आपके कमरे को ठंडा करता है लेकिन इस हीटर को लगाने से काफी लोगों को दिक्कत हो जाती है. काफी लोगों के आंख में जलन होने की शिकायत भी होती है. यह रूम हीटर आपको लगभग 1 हजार रुपए में मिल जाते हैं.

Oil Filled Room Heater – यह रूम हिटर सबसे सुरक्षित रूम हीटर माना गया है और इसका उपयोग भी आप बड़े से बड़े कमरे को ठंडा करने के लिए कर सकते हैं. इसका उपयोग करने से किसी प्रकार की कोई भी दिक्कत नहीं होती लेकिन यह कीमत में काफी महंगे होते हैं.
यह रूम हीटर लगभग ₹5000 से शुरू हो जाते हैं और जितना बड़ा रूम हीटर लेंगे उतनी ही उसकी कीमत ज्यादा हो जाती है.

ठंड में राहत देंगे यह रूम हीटर कीमत सिर्फ ₹999

तो ऊपर आपको कुछ पॉइंट ध्यान में रखने के लिए दिए गए हैं साथ ही आपको अलग-अलग प्रकार के रूम हीटर के बारे में बताया गया है अब आपको यह देखना है कि आप कहां के लिए रूम हीटर खरीदना चाहते हैं.

अगर आप अपने स्टडी या काम करने की जगह के लिए रूम हीटर लेना चाहते हैं तो रेडिएंट रूम हीटर ले सकते हैं. अगर आपका बजट कम है और आप पूरे बड़े रूम के लिए लेना चाहते हैं तो फाइल हीटर ले सकते हैं.अगर आपको सबसे बढ़िया क्वालिटी और सुरक्षित रूम हीटर चाहिए तो आप ऑयल फिल्ड रूम हीटर ले सकते हैं.

1.Bajaj Flashy 1000 Watts Radiant Room Heater

अगर आपस्टडी करते हैं या कंप्यूटर लैपटॉप पर बैठकर कोई काम करते हैं तो अपने नजदीक मेंगर्मी रखना चाहते हैं तो उसके लिए Bajaj Flashy Radiant Room Heater सबसे बढ़िया रहेगा.यह रूम हीटर आपकोसिर्फ 999 रुप में मिल जाता है और इसमें आपको 1kw की रोड मिलती है.

इस रूम हीटर पर आपको 2 साल की वारंटी मिलेगी. और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इसमें आपको Nickel Chromium Plated mesh grid दी गई है.तो काफी कम कीमत में आप यह रूम मी खरीद सकते हैं जो की काफी पोर्टेबल रूम हीटर है जिसे आप उठाकर किसी भी जगह रखकर चला सकते हैं.

Buy Now

2.Activa Heat-Max 2000 Watts

जिसका बजट कम है और बड़े कमरे के लिए रूम हीटर लेना चाहता है उसके लिए Activa Heat-Max रूम हीटर सबसे बढ़िया रहेगा क्योंकि यह रूम हिटर 2000 Watts का है जो की ABS Body के साथ आता है.यह रूम हीटर आपको सिर्फ 999 रुपए में मिल जाएगा.

इस रूम हीटर में आपको टेंपरेचर कंट्रोल के लिए लोग मिलती है जिसकी मदद सेआप इसके अंदरटेंपरेचर को सेट कर सकते हैं. इस रूम हीटर को Vertical और होरिजेंटल दोनों पोजीशन में उपयोग कर सकते हैं.

इसके अलावा इस रूम हिटर में आपको आपकोThermal cut off जैसी सुरक्षा भी मिलेगीवारंटी की बात करें तो इस रूम हीटर पर आपको 1 साल की वारंटी मिलती है.

Buy Now

3.Hilton Quartz Heater 400/800W

काफी लोगों को कम बिजली खपत करने वाला रूम हीटर की जरूरत होती है क्योंकि या तो उनके घर में इतनी हैवी वायरिंग नहीं होती कि वह ज्यादा हेवी लोड चल सके.या काफी लोगों को ज्यादा बिजली के बिल का भी डर लगता है इसीलिएकाफी लोग सोचते हैं कि कम से कम बिजली खपत में उनका काम चल जाए तो उसके लिए आप ले सकते हैं Hilton Quartz Heater जो की 800-Watt Capacity के साथ आता है.

लेकिन इसमें आपको 2 Rode मिलती है. जो की 400+400w होती है अगर आप कम बिजली का उपयोग करना चाहते हैं तो एक रोड को ऑन करके सिर्फ 400w की बिजली की खपत में अपना काम चला सकते हैं. यह रूम हीटर आपको लगभग ₹1100 में मिल जाएगा और इस पर भी आपको 1 साल की वारंटी मिलती हैऔर overheating जैसी सुरक्षा भी मिलती है.

Buy Now

4.USHA 4003

अगर आपको पोर्टेबल रूम हीटर लेना है लेकिन किसी अच्छी ब्रांड का लेना है तो आप USHA 4003 ले सकते हैं इस रूम हीटर में आपको तीन Halogen हीटिंग रोड़ देखने को मिलेगी.जो 400w+400w+400w की है. जितनी गर्माहट आपको चाहिए उसी हिसाब से आप रोड को ऑन कर सकते हैं.अगर आप अकेले बैठे हैं तो आप एक या दो रोड को ऑन करके अपना काम चला सकते हैं अगर आपया दो से अधिक व्यक्ति बैठे हैं तो आप इसकी तीनों रोड को ऑन कर सकते हैं.

इस रूम हीटर पर आपको 3 साल की वारंटी मिलती है.इसमें आपको सेफ्टी के लिए Tip over switch भी दिया गया है.यह आपको ऑनलाइन लगभग ₹2500 में मिल जाएगा.

Buy Now

5.Solimo OFR Room Heater, 9 Fin

अगर आपको अच्छी क्वालिटी और सबसे सुरक्षित रूम हीटर चाहिए तो आप Solimo OFR Room Heater ले सकते हैंजो कि अभी तक का सबसे सस्ता रूम हीटर है.यह आपको ऑनलाइन 4280 रुपए में मिल जाएगा.इस रूम हीटर मेंआपको 9 fin मिलेगी जिससे कि आप एक छोटे कमरे को बड़े ही आराम से गर्म कर सकते हैं.

यह रूम मी जब अपनी फुल कैपेसिटी पर काम करेगा तो लगभग 2.5kw की बिजली की खपत करेगा. इस रूम हीटर मेंआपको 400 W PTC Fan Heater दिया गया है जो की बहुत जल्दीगर्माहट कर देता है.इसके अलावा इसमें आपको सभी प्रकार की सुरक्षा देखने को मिलेगी.

Buy Now

तो यह थे कुछ सबसे बढ़िया रूम हीटर जिनका उपयोग आप अपने कमरे को गर्म करने के लिए कर सकते हैं जहां पर हमने आपको अलग-अलग टाइप के और अलग-अलग बजट के अनुसार रूम हीटर बता दिए हैं जो रूम हीटर आपके बजट के अनुसार सही लगता है वह आप ले सकते हैं.

best space heaters,best room heater,best space heaters for large rooms,best small space heater,room heater,space heater,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
क्या है PM Surya Ghar स्कीम? 1 करोड़ घरों को मिलेगी फ्री बिजली सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी के Share Price प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना क्या है? जानें किसे मिलेगा इसका लाभ 6 किलोवाट सोलर पैनल से क्या-क्या चला सकते हैं 5 किलोवाट सोलर पैनल से क्या-क्या चला सकते हैं