अब खरीदें सिर्फ 6000 रूपए में बढ़िया सोलर इन्वर्टर

अब खरीदें सिर्फ 6000 रूपए में बढ़िया सोलर इन्वर्टर

अगर आज के समय में आपएक इनवर्टर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं. तो आपको सोलर इनवर्टर खरीदना चाहिए क्योंकि अगर आप सोलर इनवर्टर खरीद लेते हैं. तो उसके ऊपर आप कभी भी सोलर पैनल लगा सकते हैं. और अपना छोटा सोलर सिस्टम तैयार कर सकते हैं.

हालांकि वैसे तो आप अपने इनवर्टर के ऊपर भी सोलर चार्ज कंट्रोलर की मदद से सोलर पैनल को लगा सकते हैं. सोलर चार्ज कंट्रोलर सिर्फ बैटरी को चार्ज करता है. और काफी बार ग्रेड होने पर भी वह आपकी बैटरी को चार्ज नहीं कर पाता

इसलिए सोलर चार्ज कंट्रोलर लेने की बजाय आपको सोलर इनवर्टर खरीदना चाहिए जो कि आपके लिए काफी फायदेमंद होता है. अगर आपका बजट कम है. और आप एक बढ़िया और अच्छा सोलर इनवर्टर खरीदना चाहते हैं.

तो आज के इस ब्लॉग में हम आपको सिर्फ ₹6000 में मिलने वाले सबसे बढ़िया और अच्छे सोलर इनवर्टर के बारे में बताएंगे जो की एक बैटरी वाला सोलर इन्वर्टर होने वाला है. और इस सोलर इनवर्टर की मदद से आप 500w तक के सोलर सिस्टम को तैयार कर सकते हैं

अब खरीदें सिर्फ 6000 रूपए में बढ़िया सोलर इन्वर्टर

वैसे तो आप को मार्केट में काफी सारे बड़े-बड़े और अलग-अलग टेक्नोलॉजी के सोलर इनवर्टर देखने को मिल जाएंगे लेकिन अगर आपका बजट कम है. और आप कम बजट में एक छोटा सोलर इनवर्टर खरीदना चाहते हैं. तो आपको ₹6000 में भी एक बढ़िया और अच्छा सोलर इनवर्टर मिल जाता है.

हालांकि यह सोलर इनवर्टर नॉर्मल इनवर्टर से थोड़ा महंगा होता है. लेकिन अगर आप इसको खरीद लेते हैं. तो इस इनवर्टर की मदद से आप 500w तक का सोलर सिस्टम तैयार कर सकते हैं.

अगर आप इन सोलर इनवर्टर को खरीद के इसके ऊपर 500w के सोलर पैनल लगा लेते हैं. तो यह सोलर पैनल आपको हर रोज दो यूनिट तक बिजली बन कर दे देते हैं. नीचे हम आपको ₹6000 में मिलने वाले बेस्ट सोलर इनवर्टर के बारे में बता रहे हैं.

Eapro Solar-H 700

अगर आप एक बढ़िया और अच्छा सोलर इनवर्टर खरीदना चाहते हैं. तो आप Eapro Solar-H 700 इनवर्टर को खरीद सकते हैं. यह सोलर इन्वर्टर 650Va की लोड कैपेसिटी के साथ आता है. जिसके ऊपर आप 400w तक का लोड चला सकते हैं.

इस सोलर इनवर्टर के ऊपर आप 800w तक के सोलर पैनल लगा सकते हैं. यह सोलर इनवर्टर PWM टेक्नोलॉजी का सोलर इनवर्टर है. जिसके अंदर आपको इनबिल्ड PWM टेक्नोलॉजी का ही सोलर चार्ज कंट्रोलर मिल जाता है.

जिसकी VOC 23V है. जिसके कारण इस सोलर इनवर्टर के ऊपर आप 36 Cell या 150w के सोलर पैनल को ही लगा पाएंगे अगर आप इस सोलर इनवर्टर को खरीदना चाहते हैं. तो यह आपको लगभग 5800 में मिलता है. जिसके ऊपर आपको 2 साल की वारंटी भी मिल जाती है.

इसके अलावा इस सोलर इनवर्टर में आपके पूरे साइन वेव का फीचर मिलता है. जिससे आपके सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बिल्कुल सही तरीके से चलते हैं. और इसको आप नॉर्मल सोलर इनवर्टर की तरह भी यूज़ कर सकते हैं.

UTL Heliac 1050

UTL कंपनी भी काफी बढ़िया और अच्छे सोलर प्रोडक्ट बनाती है. अगर आप UTL कंपनी का एक बढ़िया और अच्छा सोलर इनवर्टर खरीदना चाहते हैं. तो आप UTL Heliac 1050 इनवर्टर को खरीद सकते हैं. यह इनवर्टर 850Va की लोड कैपेसिटी के साथ आता है. जिसके ऊपर आप 500w तक का लोड आसानी से चला सकते हैं.

इस सोलर इनवर्ट के ऊपर आप लगभग 600w तक के सोलर पैनल को लगा सकते हैं. यह सोलर इनवर्टर PWM टेक्नोलॉजी के सोलर चार्ज कंट्रोलर के साथ आता है. जिसमें आपको 25V की VOC रेंज मिलती है. जिससे इसके ऊपर आप 36 Cell या 150w वाले सोलर पैनल ही लगा पाएंगे.

इसमें आपको पूरे साइन वेव का भी फीचर मिल जाता है. जो कि आपके सभी इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट को चलाने में मदद करता है. इसके अलावा इसके ऊपर आपको एक डिस्प्ले भी मिल जाती है.

जिसके ऊपर इसके पैरामीटर दिखाई देते हैं. अगर आप इस सोलर इनवर्टर को खरीदना चाहते हैं. तो यह आपको लगभग ₹5900 में मिल जाता है. जो की 2 साल की वारंटी के साथ आता है.

Smarten Boom 900 VA

अगर आप Smarten कंपनी का सोलर इनवर्टर खरीदना चाहते हैं. तो आप Smarten Boom 900 VA इनवर्टर को खरीद सकते हैं. यह सोलर इनवर्टर 900Va की लोड कैपेसिटी के साथ आता है. जिसके ऊपर आप 500w तक का लोड आसानी से चला सकते हैं. इस सोलर इनवर्टर के ऊपर आपको 500w तक के सोलर पैनल लगाने पड़ते हैं.

इस सोलर इनवर्टर में भी आपको PWM टेक्नोलॉजी का इनबिल्ट सोलर चार्ज कंट्रोलर मिल जाता है. जिसकी VOC रेंज 25V है. इस सोलर इनवर्टर में आप 36 सेल वाले या 150w वाले सोलर पैनल को लगा सकते हैं. सोलर इनवर्टर का डिजाइन काफी अट्रैक्टिव है.

इसके अलावा इनवर्टर में आपके पूरे साइन वेव का फीचर मिल जाता है. और इनवर्टर को आप नॉर्मल इनवर्टर की तरह भी यूज़ कर सकते हैं. अगर आप इस इनवर्टर को खरीदना चाहते हैं. तो यह आपको लगभग ₹5700 में मिल जाता है. जो की 2 साल की वारंटी के साथ आता है.

Luminous Nxg 850

लुमिनस कंपनी अपने काफी बढ़िया और अच्छे सोलर प्रोडक्ट के लिए जानी जाती है. अगर आप लुमिनस कंपनी का एक बढ़िया सोलर इनवर्टर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं. तो आप Luminous Nxg 850 इनवर्टर को खरीद सकते हैं. जिसके ऊपर आप 500w तक का लोड चला सकते हैं.

इसके ऊपर भी आप 500w के सोलर पैनल को लगा सकते हैं. इसमें आपको PWM टेक्नोलॉजी का सोलर चार्ज कंट्रोलर मिलता है. जो की 25v की VOC रेंज के साथ आता है. इस सोलर इनवर्टर में भी आप 36 सेल वाले या 150 w वाले सोलर पैनल को लगा सकते हैं. इस सोलर इनवर्टर के अंदर आपके पूरे साइन वेव का फीचर मिलता है.

इस सोलर इनवर्टर को आप नॉर्मल इनवर्टर की तरह भी यूज़ कर सकते हैं. अगर आप इस इनवर्टर को खरीदना चाहते हैं. तो यह सोलर इनवर्टर आपको ₹5600 में मिल जाता है. जो की 2 साल की वारंटी के साथ आता है.

वैसे तो इनके अलावा भी आपको काफी सारे और सोलर इनवर्टर मिल जाएंगे लेकिन जिन में इनवर्टर के बारे में हमने आपके ऊपर बताया है. यह कुछ बढ़िया और अच्छे सोलर इनवर्टर हैं.

हम उम्मीद करते हैं. कि हमारे द्वारा बताएगी ₹5000 में मिलने वाले सबसे अच्छे सोलर इनवर्टर के बारे में यह जानकारी आपको पसंद आई होगी तो यदि आपको यह जानकारी पसंद आई है. और आप ऐसी ही और जानकारियां पाना चाहते हैं. तो आप हमारी वेबसाइट को जरुर विजिट करें.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top