इन सोलर लाइट से रात को जगमगाएगा आपका गार्डन

इन सोलर लाइट से रात को जगमगाएगा आपका गार्डन

काफी लोगों के घरों में आपको गार्डन देखने को मिलता है और गार्डन में वे अलग-अलग फूल पौधे लगाते हैं जिससे कि गार्डन की शोभा बढ़ जाती है.लेकिन जितने भी फूल पेड़ पौधे होते हैं वह हमें दिन में ही देखने को मिलते हैं रात में हमें उन्हें देखने के लिए अलग से बड़ी-बड़ी लाइट लगानी पड़ती है.

लेकिन अगर आप अपने बगीचे को रात को भी डगमगा रखना चाहते हैं तो उसके लिए आप ले सकते हैं सोलर लाइट जो कि बिना बिजली के चलेगी यह लाइट आपको एक बार गार्डन में लगा देनी है और उसके बाद यह अपने आप धूप से चार्ज होगी और रात को अपने आप यह जगमगाने लगेगी.

इन सोलर लाइट से रात को जगमगाएगा आपका गार्डन

वैसे तो ऑनलाइन आपको कई सोलर लाइट मिल जाती है जिनका उपयोग आप घर के लिए भी कर सकते हैं लेकिन यहां पर हम आपको कुछ विशेष solar लाइट के बारे में बताने वाले हैं जो कि सिर्फ गार्डन के लिए ही है और आपके गार्डन की शोभा को दुगना कर देगी.

सोलर लाइट लेने से पहले आपको यह देखना होगा कि आपकाबगीचे के लिए कितनी सोलर लाइट सही रहेगी और कितनी बड़ी सोलर लाइट की आपको जरूरत है.अगर आपका बगीचा छोटा है तो आप तीन या चार सोलर लाइट लगा सकते हैं.अगर आपका बगीचा बड़ा है तो आप अलग-अलग डिजाइन की ज्यादा सोलर लाइट भी लगा सकते हैं.

Homehop Swaying Garden solar Light

Amazon पर सबसे ज्यादा बिकने वाली और काफी अच्छी रेटिंग के साथ में यह सोलर लाइट मिल रही है इसके अंदर आपको LED lamp आठ देखने को मिलेंगे मिलेंगे और दूसरी कंपनी से उनकी सोलर लाइट में आपको काफी अच्छी क्वालिटी भी देखने को मिलेगी.

इसी के साथइसके अंदर आपको दो लाइटिंग मोड देखने को मिलते हैं जिसमें पहले मोड ऑन करने पर यह लगातार ON रहेगी और दूसरा मोड ऑन करने पर यह Flash करने लगती है.तो यह आपके ऊपर निर्भर करेगा कि आपको इन लाइट्स को लगातार ऑन रखना है या इनको Flash करवाना है.

इन सोलर लाइट में आपको 8 एलइडी लैंप के साथ में एक छोटा सा सोलर पैनल भी देखने को मिलेगा और इसी के साथ इसमें स्टील की रोड लगी हुई हैऔर इसमें ABS Ground Plug भी दिया गया है जिससे कि आप बहुत आसानी से इस जमीन में गाड़ सकते हैं .

कीमत की बात करें तो यह लाइट आपको 499 में मिल जाएगी लेकिन दो लाइट्स का पैक लेंगे तो वह आपको 989 रुपए में मिल जाएगा जिसमें आपकी ₹100 की बचत हो जाती है.

1 Pack of 8 Light : [su_button url=”https://amzn.to/3GqTrRF” size=”6″]Buy Now[/su_button]
2 paks of 8 Light : [su_button url=”https://amzn.to/46GfVcg” size=”6″]Buy Now[/su_button]

One94Store Firefly Outdoor Solar Lights Starburst Swaying

अगर आप अपने गार्डन मेंकलरफुल लाइट लगाना चाहते हैंतो आपके लिए यह pack सबसे बढ़िया रहेगा इसके अंदर आपको 6 Flash 6 LED मिलती है जो की अलग-अलग कलर की Glow होती है.

इस लाइट के साथ में भी आपको एक रोड देखने को मिलेगी और ग्राउंड पलक देखने को मिलेगा जिससे कि आप आसानी से इसे कहीं पर भी लगा सकते हैं.

कीमत की बात करें तो अगर आप इस लाइट के दो पैक लेंगे तो वह आपको लगभग ₹800 में मिलेंगे और अगर इस लाइटके चार पैक आपको लगभग ₹1200 में मिल जाएंगे. जिससे किआप ₹400 की बचत कर सकते हैं.

[su_button url=”https://amzn.to/3t74FaU” size=”6″]Buy Now[/su_button]

Sunflower Shape Solar LED Lights

अगर आप साधारण लाइट की जगह Sunflower Shape की Solar LED Lights लगाना चाहते हैं तो यह Pack आपके लिए बिल्कुल सही रहेगा. इस पैक में आपको Sunflower Shape की 2 Solar LED Lights मिलेगी इसके अंदर ही सोलर पैनल भी लगा हुआ है जिससे कि वह दिन में धूप से चार्ज हो जाएंगे और रात को अपने आप Glow आप करने लगेगी.

यहां पर दिखाई गई सभी लाइट IP65 रेटिंग के साथ आती है जिससे कि इन पर धूल मिट्टी पानी का कोई भी असर नहीं होता.

कीमत की बात करें तो यह आपको 617 रुपए में मिल जाएंगेअगर आपको दो Light से ज्यादा की जरूरत है तो आप एक से ज्यादा pack ऑर्डर कर सकते हैं.

[su_button url=”https://amzn.to/3T7B0ZO” size=”6″]Buy Now[/su_button]

Rose Lights for Yard

अगर आपका बजट अच्छा है और अपने गार्डन के लिए Glow आप होने वाले गुलाब के फूल लेना चाहते हैं तो यह पाक आपके लिए बिल्कुल सही रहेगा. इसमें आपको Realistic Rose Flower मिलेंगे इसके साथ में सोलर पैनल लगा होता है और यहधूप से चार्ज हो जाते हैं और रात को काफी अच्छी रोशनी देते हैं जिससे कि आपका बगीचे में आपको काफी अच्छी लाइट देखने को मिलने वाली है.

यह लाइट भी IP65 रेटिंग के साथ आती है जिससे कि इन पर धूल मिट्टी पानी का कोई भी असर नहीं होता. Price की बात करें तो इसके दो पैक्स आपको लगभग 4200 में मिलेंगे

[su_button url=”https://amzn.to/3TgxxYS” size=”6″]Buy Now[/su_button]

तो यह कुछ सोलर लाइट है जो कि आपका गार्डन को रात को भी जगमगाएगी. और इन सोलर लाइट को लगाने का सबसे बड़ा फायदा है यह होगा कि इन्हें आपको किसी प्रकार की बिजली देने की आवश्यकता नहीं है यह दिन में धूप में चार्ज होगी और रात को अपने आपजल्दी शुरू हो जाएगी.

solar lights outdoor,best outdoor solar lights,best solar lights,garden lights,best solar light,solar,garden light,

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top