News

इस सोलर एनर्जी कंपनी का IPO से कमा सकते है लाखों रुपए

इस सोलर एनर्जी कंपनी का IPO से कमा सकते हैं. लाखों रुपए

हमारे देश में कई अलग-अलग बड़ी-बड़ी कंपनियां हैं. जो की काफी बड़े लेवल पर बिजनेस करती हैं. इन सभी कंपनियों के पास करोड़ों रुपए जमा हैं. लेकिन यह कंपनियां अपने साथ-साथ आपको भी पैसे कमाने का मौका देती हैं. क्योंकि अगर आप इन कंपनियों के शेयर खरीद लेते हैं. तो इन कंपनियों के शेयर में बहुत ही जल्दी उछाल देखने को मिलता हैं. जिससे आप अपने पैसों को कुछ ही समय में आसानी से बढ़ा सकते हैं. लेकिन किसी भी कंपनी के शेयर खरीदने से पहले आपको उस कंपनी के बारे में जानना बहुत जरूरी है

क्योंकि हर एक कंपनी अलग-अलग फील्ड में काम करती हैं. और सभी कंपनियों के फील्ड के हिसाब से ही उनके शेयर में बढ़ोतरी होती हैं. अगर आप भी किसी एक बढ़िया और अच्छी कंपनी का शेयर खरीदना चाहते हैं. तो सबसे पहले आपको उसे कंपनी की पूरी रिसर्च करनी होती हैं.

आज के समय में काफी ऐसी नई-नई बड़ी-बड़ी कंपनियां आ चुकी हैं. जो कि अपने शेयर को काफी कम दाम पर बेच रही हैं. और यह कंपनियां आने वाले समय में आपको काफी अच्छा पैसा कमाने का मौका देने वाली हैं. तो आज के इस ब्लॉग में हम आपको ऐसे ही एक कंपनी की जानकारी देने वाले हैं.

Solar Stock Price in india

जब भी आप किसी भी कंपनी के शेयर खरीदने हैं. तब आपको सबसे पहले यह देखना चाहिए कि जिस भी कंपनी का आप मार्केट से शेयर खरीद रहे हैं. वह कंपनी किस फील्ड में काम कर रही हैं. क्योंकि हमारे देश में कोई काफी सारी ऐसी कंपनियां हैं. जो कि पिछले कुछ समय से काफी अच्छे और बढ़िया लेवल पर काम कर रही हैं. इसी में कुछ बड़ी-बड़ी सोलर कंपनियां भी शामिल हैं.

आप सभी को पता होगा कि भारत सरकार द्वारा सोलर एनर्जी के ऊपर काफी जोर दिया जा रहा हैं. जिसकी वजह से बहुत सारी सोलर कंपनियां पिछले कुछ समय में काफी बड़ी हो चुकी है.

क्योंकि भारत सरकार आने वाले कुछ ही समय में अपनी सोलर एनर्जी को बड़े लेवल पर पहुंचाना चाहती हैं. जिसके लिए भारत सरकार अलग-अलग सोलर कंपनियों का सहारा ले रही हैं. और अल्पेक्स सोलर भी एक ऐसी ही सोलर कंपनी हैं. जो की काफी बड़े लेवल पर काम कर रही हैं.

लेकिन अब इस कंपनी ने मार्केट में अपने शेयर को उतार दिया हैं. जिसकी मदद से कंपनी के पास इकट्ठा होने वाले पैसों को कंपनी सोलर एनर्जी के अलग-अलग मॉडल में लगाने वाली है.

Alpex Solar IPO : Solar Energy Company IPO

जैसा कि हमने आपके ऊपर बताया अब पिछले काफी समय से भारत सरकार सोलर एनर्जी के ऊपर ज्यादा जोर दे रही हैं. जिसकी वजह से सोलर सेक्टर की कंपनियों के स्टॉक में काफी ज्यादा उछाल देखने को मिल रहा हैं. औरअल्पेक्स सोलर कंपनी भी एक ऐसी ही कंपनी हैं. जो कि अब मार्केट में अपने शेयर लेकर आ चुकी हैं.

अल्पेक्स सोलर लिमिटेड 8 फरवरी को अपना आईपीओ लेकर आ रही हैं. जिसमें कंपनी लगभग 75 करोड़ रुपए के शेयर प्रदान करने वाली हैं. और कंपनी के शेयर लगभग आपको ₹109 से 115 के बीच में खरीदने को मिलेंगे वैसे तो कंपनी का आईपीओ 8 फरवरी से शुरू होगा.

लेकिन जो बड़े निवेशक कंपनी के शेयर पर 7 फरवरी से ही बोली लगा पाएंगे अगर आप भी इस कंपनी के शेयर खरीदना चाहते हैं. तो आप अल्पेक्स सोलर कंपनी के आईपीओ में भाग ले सकते हैं.

क्योंकि अगर आप इस कंपनी के शेयर खरीदने हैं. तो आने वाले कुछ ही समय में इस कंपनी के शेयर में आपको काफी उछाल देखने को मिलेगा क्योंकि यह एक सोलर एनर्जी से जुड़ी हुई कंपनी हैं. जिसका अलग-अलग फील्ड में काम चलता हैं.

अगर आप इस कंपनी के शेयर लेते हैं. तो नियमित रूप से आप आने वाले कुछ ही समय में काफी अच्छी कमाई कर पाएंगे.

आईपीओ की राशि

अल्पेक्स सोलर कंपनी के द्वारा आयोजित किए जाने वाले इस आईपीओ का मकसद इस आईपीओ में जमा होने वाली राशि के जरिए अपनी फील्ड को बड़ा करना हैं. क्योंकि अल्पेक्स कंपनी इस आईपीओ में मिलने वाली राशि से अपनी 450 मेगावाट की क्षमता को 1.2 गीगावाट तक बढ़ाने का काम करेगी जिसके लिए कंपनी लगभग 19.55 करोड रुपए का इस्तेमाल करने वाली हैं.

इसके अलावा कंपनी लगभग 12.94 करोड रुपए का इस्तेमाल मॉड्यूल और एल्यूमिनियम फ्रेम की इकाइयों को मजबूत करने के लिए करेगी जबकि बाकी लगभग 20.55 करोड़ रुपए का इस्तेमाल कंपनी अलग-अलग फील्ड में खर्च करने वाली हैं. जिसमें कॉरपोरेट सेक्टर शामिल हैं.

इन सभी पैसों की मदद से कंपनी अपनी हर एक इकाई के ऊपर काम करेगी जिससे आने वाले समय में सोलर एनर्जी के अभियान में कंपनी सहयोग सके के आईपीओ में बेचे जाने वाले शेयर को कंपनी अलग-अलग फील्ड के लोगों को अलग-अलग फील्ड के हिसाब से ही देने वाली हैं.

IPO Details

Open Date 08 Feb, 2024
Close Date 12 Feb, 2024
Lot Size 1,200
Minimum Investment ₹138,000.00
Issue Price ₹ 109 – ₹ 115
Listing Date 15 Feb, 2024
Listing On NSE
Issue Size ₹ 74.52 Cr
Face Value ₹ 10
Total Shares Offered 6,480,000
Offered To Public 2,155,200
Retail Max (Shares/Amount) 1,200/₹138,000

इस आईपीओ में शेयरों का आवंटन 13 फरवरी को किया जाएगाऔर इन शेयरों की लिस्ट 15 फरवरी को से NSE Emerge के ऊप रजारी की जाएगी.

हम उम्मीद करते हैं. कि हमारे द्वारा बताई गई Alpex Solar IPO के बारे में यह जानकारी आपको पसंद आई होगी तो यदि आपको यह जानकारी पसंद आई हैं. और आप ऐसी ही और जानकारियां पाना चाहते हैं. तो आप हमारी वेबसाइट को जरुर विजिट करें और अगर आपका इसके बारे में कुछ सवाल या सुझाव हैं. तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं.

Disclaimer : Investment/Trading in securities Market is subject to market risk, past performance is not a guarantee of future performance. The risk of loss in trading and investment in Securities markets including Equites and Derivatives can be substantial.

Alpex solar ipo price, alpex solar ipo listing price, Alpex solar ipo date, alpex solar ipo groww, alpex solar ipo apply online, alpex solar ipo listing date, Alpex solar ipo review, alpex solar ipo lot size,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
क्या है PM Surya Ghar स्कीम? 1 करोड़ घरों को मिलेगी फ्री बिजली सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी के Share Price प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना क्या है? जानें किसे मिलेगा इसका लाभ 6 किलोवाट सोलर पैनल से क्या-क्या चला सकते हैं 5 किलोवाट सोलर पैनल से क्या-क्या चला सकते हैं