Solar Inverter

Flin Energy Transformerless Hybrid Solar Inverter Price in India 2022

Flin Energy Transformerless Hybrid Solar Inverter Price in India 2022

हेलो कैसे हैं आप सब उम्मीद है कि आप सभी ठीक होंगें और आज की इस पोस्ट में हम आपको Flin Energy  कंपनी के हाइब्रिड सोलर इनवर्टर के बारे में जानकारी देने वाले हैं और यहां पर हम आपको Flin Energy  कंपनी के सभी हाइब्रिड इनवर्टर के स्पेसिफिकेशन और इनकी प्राइस के बारे में जानकारी देने वाले है और यह सभी इन्वर्टर ट्रांसफॉमरलेस है यानी कि इनके अंदर आपको ट्रांसफार्मर देखने को नहीं मिलेगा.

इन में पीवीसी सर्किट बोर्ड यूज किया गया है तो इनकी जो रेटिंग है वह   की रेटिंग में मिलते है तो मान लीजिये आपको 1 किलोवाट तक का लोड चलाना है तो उसके लिए आपको कम से कम 1500VA का इन्वर्टर लेना होगा तब आप 1 किलोवाट तक का लोड चला पायेंगें और बहुत से लोगों को VA और Watt में फर्क नहीं पता इसलिए लोग ज्यादा कैपेसिटी का समझ कर लोग इन इन्वर्टर को ले लेते है और जब घर पर लोड चलते है.

उस वक्त वह इन्वर्टर लगभग 1 किलोवाट तक का ही लोड चला पता है तो इसलिए जब भी इन्वर्टर लें तो आपको इस बात का ध्यान रखना होगा लेकिन Flin Energy कम्पनी आपको वाट की रेटिंग में हाइब्रिड इन्वर्टर Available करवाती है.Flin Energy कम्पनी के जो ये Hybrid Solar Inverter है इन में आपको बहुत सारें Feature भी देखने को मिलेंगें.

निचे आपको जो इन्वर्टर बताये गये है इनमें से कुछ इन्वर्टर सिंगल फेज वाले है और कुछ थ्री फेज वाले है तो यदि आपके घर का लोड भी 2, 4, 5, 10, 15 किलोवाट है तो आप इनमें से अपने लिए इन्वर्टर ले सकते है तो यहाँ हम इन सभी इन्वर्टर की स्पेसिफिकेशन बतायेंगें और साथ में ही इनका प्राइस भी बतायेंगें तो आप अपने बजट और लोड के हिसाब से इनमें से इन्वर्टर ले सकते है तो चलिए शुरू करते है.

Flin Energy Transformerless Hybrid Solar Inverter Price

S.No. Brand/Model Inverter Rating Max Panel Capacity Solar Charge Controller Rating Nominal Battery Voltage
1. FlinInfini Lite 2K-24V 2000W 2KW 80 A 24V
2. FlinInfini Lite 4K-48V 4000W 4KW 80 A 48V
3. FlinInfini Lite 5kW-48 5000W 5KW 120 A 48V
4. FlinInfini 10KW-48V 10000W 14850W Default 60 A, 10A – 200 A (adjustable) 48V
5. FlinInfini 15KW-48V 15000W 22500W Default 60 A, 5A – 300 A (adjustable) 48V

FlinInfini Lite 2K-24V Specification & Price

तो सबसे पहले है FlinInfini Lite 2K-24V Hybrid Solar Inverter यह इनवर्टर 2 किलो वाट का है तो इसके ऊपर आप 2 किलोवाट तक का लोड चला सकते हैं और यह हाइब्रिड इनवर्टर है तो यदि बात करें इस इनवर्टर की स्पेसिफिकेशन के बारे में तो इसके ऊपर आप 2 किलोवाट तक के सोलर पैनल लगा सकते हैं और यह इनवर्टर MPPT टाइप का है तो इसके सोलर चार्ज कंट्रोलर की जो करंट रेटिंग है.

80 एंपियर दी गई है इस इनवर्टर की voc 30V – 30V की बात करें और यह अन मोटर 24 वोल्ट पर काम करता है तो इसके ऊपर आपको दो बैटरी लगानी होगी और दोस्ती भी आपको बैटरी बैकअप की ज्यादा जरूरत है तो आप ज्यादा एएच वाली बैटरी लगा सकते हैं और अगर आपको कुछ देर के लिए ही बैटरी बैकअप की जरूरत है तो आप 150Ah की बैटरी लगा सकते हैं यह आपको ठीक-ठाक बैटरी बैकअप दे देती है.

इससे भी यदि आपको कम बैटरी बैकअप की जरूरत है तो आप 100Ah की बैटरी लगा सकते हैं यह आपके ऊपर डिपेंड करता है और इस इनवर्टर का वेट लगभग 8 किलो है तो यह बिल्कुल ही कम वजन का है इसे आप दीवार के ऊपर लगा सकते हैं और यह तो थी इस इनवर्टर की स्पेसिफिकेशन और यदि बात करें.

इसके प्राइस के बारे में तो इसका प्राइस FlinInfini की ऑफिसियल वेबसाइट पर 49,100 रूपये दिया गया है तो यदि आपको 2 किलो वाट तक का लोड चलाना है तो आपके लिए यह इनवर्टर सही है इसके ऊपर आप दो बैटरी लगा सकते हैं और 2 किलोवाट के सोलर पैनल लगा सकते हैं और यह हाइब्रिड इनवर्टर है.

FlinInfini Lite 4K-48V Specification & Price

हमारी लिस्ट में नंबर दो पर है 4K-48V मॉडल यह इनवर्टर 4 किलो वाट का है तो उसके ऊपर आप 4 किलोवाट तक का लोड आसानी से चला सकते हैं और यदि बात करें इसकी स्पेसिफिकेशन के बारे में तो इसके ऊपर आप 4 किलो वाट तक सोलर पैनल लगा सकते हैं और इस इनवर्टर की voc 60V – 115V वोल्ट दी गई है और यह इनवर्टर भी MPPT टाइप का है इसका जो सोलर चार्ज कंट्रोलर है उसकी करंट रेटिंग 80 एंपियर दी गई है.

इसका जो AC चार्जर है उसकी करंट रेटिंग 60 एम्पीयर है और इस इनवर्टर का वेट लगभग 11 किलो है और यह इनवर्टर 48 वोल्ट पर काम करता है तो इसके ऊपर आपको चार बैटरी लगानी होगी और बैटरी बैकअप कि यदि आपको ज्यादा जरूरत है तो और ज्यादा AH की बैटरी लगा सकती हैं नहीं तो आप कम Ah की बैटरी भी लगा सकते हैं.

जैसे कि 100 या फिर 150 Ah यह तो थी इस इनवर्टर की स्पेसिफिकेशन और यदि बात करें इसके प्राइस के बारे में तो इसका प्राइस FlinInfini की ऑफिसियल वेबसाइट पर 73,000 रूपये दिया गया है तो यदि आपको 4 किलोवाट लोड चलाने के लिए इनवर्टर की जरूरत है तो आप इस इनवर्टर को ले सकते हैं इसके ऊपर आप 4 किलो वाट तक ए सोलर पैनल लगा सकते हैं और 4 ही इसके ऊपर बैटरी लगा सकते हैं.

FlinInfini Lite 5KW-48V Specification & Price

हमारे लिस्ट में अगला है FlinInfini Lite का 5K-48V मॉडल यह इनवर्टर 5 किलो वाट का है तो इसके ऊपर 5 किलोवाट तक का ही लोड चला सकते हैं यदि इसकी स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करें तो यह इनवर्टर 48 वोल्ट पर काम करता है तो इसके ऊपर आपको चार बैटरी लगानी है यदि आपको बैटरी बैकअप की ज्यादा जरूरत है तो आपको ज्यादा Ah की बैटरी लगानी होगी नहीं तो आप कम Ah की बैटरी लगाकर अपना काम चला सकते हैं .

इस इनवर्टर के ऊपर आप 5 किलो वाट के सोलर पैनल लगा सकते हैं इसकी voc की बात करें तो इसकी voc 60V – 115V वोल्ट दी गई है और यह इनवर्टर भी MPPT टाइप का है और इसका जो सोलर चार्ज कंट्रोलर है उसकी करंट रेटिंग 120 एंपियर है और जो AC चार्ज करंट है वह 60 एंपियर दिया गया है.

तो यदि आपको 5 किलो वाट के लोड को चलाने के लिए इनवर्टर की जरूरत है तो आप इस इन्वर्टर को ले सकते हैं तो ये तो थी इस इनवर्टर की स्पेसिफिकेशन और यदि बात करें इस इनवर्टर के प्राइस के बारे में तो इस इनवर्टर का प्राइस इनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर 78,480 रुपए दिया गया है तो यदि आपको 5 किलो वाट का लोड चलाना है तो आपके लिए यह इनवर्टर बेस्ट है

FlinInfini 10KW-48V Specification & Price

हमारे लिस्ट में अगला है 10KW-48 मॉडल यह इनवर्टर थ्री फेस वाला है और यह भी हाइब्रिड इनवर्टर है यदि बात करें इस इनवर्टर की स्पेसिफिकेशन के बारे में तो इसके ऊपर आप 10 किलोवाट तक का लोड चला सकते हैं इसके ऊपर आप 14850 वाट के सोलर पैनल लगा सकते हैं यह इनवर्टर 48 वोल्ट पर काम करेगा तो इसके ऊपर आपको चार बैटरी लगानी होगी.

जैसे कि मैंने आपको ऊपर बताया यदि आपको बैटरी बैकअप की ज्यादा जरूरत है तो आप इसके ऊपर ज्यादा Ah की बैटरी लगा सकते हैं नहीं तो आप 100 या फिर 150 Ah की बैटरी लगाकर अपना काम चला सकते हैं और यह इनवर्टर MPPT टाइप का है और इसका जो सोलर चार्ज कंट्रोलर है उसकी करंट रेटिंग एडजेस्टेबल है (Default 60 A, 10A – 200 A (adjustable)) यह इनवर्टर 3 फेस का है.

तो इसके ऊपर आप 10 एचपी का समरसेबल टुबेल भी चला सकते है लेकिन वह आप डायरेक्ट इनवर्टर के ऊपर चला सकते हैं बैटरीयों के ऊपर आप 10 एचपी की मोटर नहीं चला पाएंगे और इस इन्वर्टर voc की बात करें तो इसकी voc 170 – 280 VAC per phase गई तो यदि मान लीजिये आप किसी ऐसी जगह पर रहते हैं जहां पर आपको थ्री फेज सप्लाई की भी जरूरत है.

घर के लोड चलाने के लिए भी इनवर्टर की जरूरत है तो आप इस इनवर्टर का यूज कर सकते हैं इस पर आप 3 फेज का लोड भी चला सकते हैं और अपने घर के भी अप्लायंस भी इसके ऊपर अच्छी तरह से चला सकते हैं तो ये तो थी इस इनवर्टर की स्पेसिफिकेशन और यदि बात करें इसके प्राइस के बारे में तो इसका प्राइस लगभग 1,50,000 रूपये के करीब हो सकता है.

तो 10 किलोवाट 3 फेज लोड चलाने के लिए यह इनवर्टर बेस्ट है अगर आप खेत में रहते हैं तो मैं आपको रिकमेंड करूंगा कि आप इस इनवर्टर को ही खरीदें क्योंकि यह इनवर्टर हाइब्रिड है तो इससे आप बैटरी बैकअप भी ले सकते हैं और डायरेक्ट सोलर पैनल से भी अपने अप्लायंस को चला सकते हैं.

FlinInfini 15KW-48V Specification & Price

हमारे लिस्ट में अगला है 15KW-48V मॉडल यह इनवर्टर 15 किलो वाट का है तो इसके ऊपर आप 15 किलोवाट तक का लोड चला सकते हैं और यह भी 3 फेस वाला है तो यदि बात करें इस इनवर्टर कि स्पेसिफिकेशन के बारे में तो इसके ऊपर आप 15 किलोवाट तक का लोड चला सकते हैं और इसके ऊपर आप 22508 वाट तक के सोलर पैनल लगाने होंगे और यह इनवर्टर भी 48 वोल्ट पर काम करता है.

तो अपने घर के नॉर्मल लोड को चलाने के लिए आप इस पर चार बैटरी लगा सकते हैं और यह इनवर्टर MPPT टाइप का है और इसका जो सोलर चार्ज कंट्रोलर है वह भी एडजेस्टेबल है (Default 60 A, 5A – 300 A (adjustable)) और इस इन्वर्टर voc की बात करें तो इसकी voc 170 – 280 VAC per phase गई है तो मान लीजिये आप खेत में रहते हैं या फिर गांव में रहते हैं.

आप अपने घर में कोई आटा चक्की का बिजनेस करना चाहते हैं या फिर समर्सिबल टुबले चलाना चाहते हैं 3 फेस की मोटर के साथ और साथ में आप अपने घर का भी लोड चलाना चाहते हैं तो आपके लिए यह इन्वर्टर बेस्ट है क्योंकि यह 15 किलो वाट का है और इसके ऊपर आपका 15 किलोवाट का लोड चला सकते है और इसके ऊपर आप 22500 वाट के सोलर पैनल लगा सकते हैं.

तो इतने ज्यादा सोलर पैनल लगाने के लिए आपको गांव में जगह तो मिलेगी नहीं इसलिए मान लीजिये आप खेत में रहते हैं तो आपके लिए यह इन्वर्टर बेस्ट है या फिर यदि आप बिजली बनाकर बेचना चाहते हैं तो भी यह दोनों ही इन्वर्टर बेस्ट है तो यह आपके ऊपर डिपेंड करता है कि आप इसके ऊपर क्या चलाना चाहते हैं यदि आप अपने घर के लिए और खेत के लिए इस इन्वर्टर को यूज करना चाहते हैं.

तो यह आपके लिए बेस्ट है अपने घर के यूज़ के लिए आप 4 बैटरी लगाकर बैटरी बैकअप भी ले सकते हैं अपने के उपकरणों को भी चला सकते हैं और सीधे सोलर पैनल से लाइट लेकर अपने 3 फेस की उपकरणों की को भी चला सकते हैं और मान लीजिए धूप कम ज्यादा है या फिर रात का समय है और आपकी बैटरी चार्ज नहीं है और आपके घर में फेस सप्लाई अप्लाई आई हुई है तो उससे भी आप अपनी  बैटरीयों को चार्ज कर सकते हैं तो यदि बात करें इस इन्वर्टर के प्राइस की तो इसका प्राइस लगभग 2,00,000 रूपये के आसपास हो सकता है.

तो यहां पर हमने आपको FlinInfini कम्पनी के 5 इन्वर्टर बताए हैं जिसमें से तीन सिंगल फेज सप्लाई के लिए है और दो है थ्री फेज सप्लाई के लिए तो यह आपके ऊपर डिपेंड करता है यदि आप कोई बिजनेस के लिए लाइट बेचना चाहते हैं या फिर समर्सिबल टूबेल या फिर आटा चक्की की थ्री फेज सप्लाई से कोई भी उपकरण चलाना चाहते हैं.

तो आपके लिए 10 किलो वाट और 15 किलो वाट वाले इनवर्टर बेस्ट हैं इनके ऊपर आप चार बैटरीयों को लगा सकते हैं और साथ में अपने घर के लोड को भी चला सकते हैं तो उम्मीद है की यह जानकारी आपको पसंद आई होगी तो इसी तरह की यदि आप और जानकारी लेना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट पर रेगुलर विजिट कर सकते हैं.flin energy 3kva inverter, flin energy 1kv inverter, flin energy 5kva inverter, flin energy solar inverter,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
अब बिना बैटरी के चलेगा Solar, 25 साल तक मुफ्त मिलेगी बिजली क्या है PM Surya Ghar स्कीम? 1 करोड़ घरों को मिलेगी फ्री बिजली सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी के Share Price प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना क्या है? जानें किसे मिलेगा इसका लाभ 6 किलोवाट सोलर पैनल से क्या-क्या चला सकते हैं